हुए जुड़वा बच्चे तो खुशी से झूम उठे पैरेंट्स, जब सामने आई DNA रिपोर्ट तो खुली बीवी की पोल

हुए जुड़वा बच्चे तो खुशी से झूम उठे पैरेंट्स, जब सामने आई DNA रिपोर्ट तो खुली बीवी की पोल

हुए जुड़वा बच्चे तो खुशी से झूम उठे पैरेंट्स, जब सामने आई DNA रिपोर्ट तो खुली बीवी की पोल

बता दे घर में जब जुड़वा बच्चे पैदा होते हैं तो खुशी दोगुनी होती है। लेकिन एक साथ दो-दो बच्चों की देखभाल करना बहुत ही कठिन काम है किसी भी महिला के लिए जुड़वां गर्भावस्था दुगुना आशीर्वाद है, लेकिन इसके साथ ही जिम्मेदारी भी दुगुनी हो जाती है। इसे सुखद बनाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि भविष्य में उत्पन्न होने वाली विभिन्न स्थितियों के लिए खुद को जागरूक रखना और इसके लिए अच्छी तरह से तैयार रहना चाहिए।

वैसे तो गर्भवती होने का समाचार ही आपके मन अंतरंग को  हर्ष और उल्लास से परिपूर्ण कर देता है, पर जब आपको पता चले कि आपके घर एक नहीं बल्कि दो-दो खुशियां आने वाली हैं तो आपकी ख़ुशी का ठिकाना रहना मुश्किल  है। मगर इस  मामले में चीन में एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। घर में इसे लेकर खुशी का माहौल था। पर जब बच्चों के बर्थ रजिस्ट्रेशन के लिए पैटर्निटी टेस्ट कराया गया, तो रिपोर्ट देखकर पिता के होश उड़ गए। डीएनए टेस्ट में दोनों का डीएनए अलग-अलग आया। मतलब दोनों बच्चे अलग-अलग पिता के थे। काफी सवाल-जवाब के बाद आखिरकार महिला ने माना कि उसने अपने हसबैंड को धोखा दिया था।

रिपोर्ट देख गुस्से में भड़क गया पति

घटना शियामेन सिटी की है। स्टेट हेराल्ड न्यूजपेपर के मुताबिक, मामला तब सामने आया जब कपल को अपने जुड़वा बेटों के जन्म का रजिस्ट्रेशन लोकल पुलिस स्टेशन में कराना था।  रजिस्ट्रेशन पूरा करने के लिए कपल को सबूत के तौर पर पैटर्निटी टेस्ट की रिपोर्ट्स देनी थी, जिससे ये साबित हो सके कि बच्चे उनके अपने ही हैं।  पिता शियाओलोंग शुरू से अपने एक बेटे को लेकर यही कहता था कि आखिर उसकी शक्ल किस पर गई है। पर जब डीएनए टेस्ट आया तो शियाओलोंग नतीजे देखकर शॉक्ड रह गया।  कपल का पैटर्निटी टेस्ट कराने वाले फुजियान झेंगतई फॉरेंसिक

आइडेंटिफिकेशन सेंटर के डायरेक्टर के मुताबिक, दोनों में से एक बेटे का डीएनए पिता शियाओलोंग से मैच नहीं हुआ।  डायरेक्टर झांग ने बताया शियाओलोंग रिपोर्ट देखते ही गुस्से से भड़क गया और अपनी वाइफ से झगड़ने लगा। पहले वाइफ ने किसी भी अफेयर की बात से इनकार किया और रिपोर्ट को झूठा बताती रही।
तब पत्नी ने बताया सच

जब शियाओलोंग ने इस बारे में पत्नी से लगातार पूछताछ की तब उसने एक अनजान शख्स के साथ एक रात गुजराने की बात मान ली। इस खुलासे के बाद शियाओलोंग का कहना है कि वो अपने बच्चे को तो खुशी से पालने के लिए तैयार है लेकिन किसी दूसरे के बच्चे को वो अपना नाम कभी नहीं देगा। चीन में पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। 2014 में यिवू सिटी के एक अमीर बिजनसमैन के जुड़वा बच्चों के मामले में भी ऐसा ही हुआ था।
बहुत रेयर मामलों में होता है ऐसा

– जुड़वा बच्चों का दो अलग-अलग पिता से जन्म लेना बहुत ही रेयर केस है। इसे हेटरपैटर्नल सुपरफेकंडेशन (heteropaternal superfecundation) के नाम से जाना जाता है।  एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ये स्थिति तब बनती है जब महिला ने एक ही दिन में दो अलग-अलग व्यक्ति से संबंध बनाया हो और इसके बाद दोनों के एग्स एक साथ फर्टिलाइज हुए हों।

Tags: Crime In Peternity,

Image Source : pexel

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *