कभी रोहित शेट्टी का फोन नहीं उठाते थे लोग, अब बना रहे हिट फिल्में

कभी रोहित शेट्टी का फोन नहीं उठाते थे लोग, अब बना रहे हिट फिल्में

डायरेक्टर रोहित शेट्टी की हालिया रिलीज ‘सिम्बा’ बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. रोहित मसाला और एंटरटेनर फिल्मों के निर्माण के लिए जाने जाते हैं. वर्तमान में रोहित सफलता के जिस मुकाम पर हैं वह उन्हें बहुत संघर्ष करके हासिल करना पड़ा. आज रोहित शेट्टी अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. वह फेमस स्टंटमैन और विलेन एमबी शेट्टी के बेटे हैं. पिता के गुजरने के बाद उनकी पढ़ाई छूट गई. दो बहनें और मां जिम्मेदारी रोहित शेट्टी के सिर पर आ गई.


एक इंटरव्यू के दौरान रोहित शेट्टी ने बताया था- ”मेरी पहली कमाई 35 रुपये थी. घर चलाने के लिए पैसे नहीं थे इसलिए कॉलेज छोड़ दिया और काम करना शुरू कर दिया. मैं जानता था कि अगर मैं पढ़ाई करूंगा तो घर का खर्च कैसे चलेगा. इसलिए मैंने पढ़ाई छोड़ना उचित समझा.” रोहित ने बताया था कि उन्होंने एक्ट्रेस तब्बू की साड़ियों तक को प्रेस किया है.
महज 17 साल की उम्र ने रोहित ने फूल और कांटे फिल्म से अपना करियर शुरू किया था. उन्होंने इस फिल्म के लिए बतौर डायरेक्टर काम किया था. 2003 में पहली फिल्म जमीन का डायरेक्शन किया था. हालांकि यह फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब नहीं हो पाई थी. इसके बाद उन्होंने अजय देवगन के साथ गोलमाल बनाई जो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई. इसके बाद उन्होंने रुकने का नाम लिया और सफलता की सीढ़िया चढ़ते गए.
गोलमाल के अब तक चार पार्ट आ चुके हैं और चारों ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. अजय देवगन रोहित के पसंदीदा एक्टर्स में से एक हैं. अजय के साथ उन्होंने फूल और कांटे, गोलमाल, संडे, गोलमाल रिटर्न, ऑल द बेस्ट, गोलमाल 3, सिंघम, सिंघम रिटर्न, बोल बच्चन, गोलमान अगेन जैसी फिल्में बनाई हैं. रोहित शेट्टी अजय देवगन को अपना लकी चार्म मानते हैं.

एक इंटरव्यू के दौरान रोहित ने कहा था- अजय की जगह कोई नहीं ले सकता है. वह हमेशा ही मेरे सपोर्ट सिस्टम रहे हैं. मैं आज जो कुछ भी हूं वह अजय देवगन की वजह से हूं. रोहित ने बताया था- मैंने अजय के साथ जमीन बनाई थी, जो कि फ्लॉप हो गई. उस दौरान लोगों ने मेरा फोन उठाना बंद कर दिया था. लेकिन अजय ही एक थे जिन्होंने मेरा पूरा सपोर्ट किया. उन्होंने उस कठिन समय में मेरा साथ नहीं छोड़ा. उनकी वजह से ही मैं गोलमाल बना सका.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *